Tuesday 19 July 2016

Facebook Par Photo Album Kaise Download Kare?


Maine kal apna ek old facebook account delete kiya, us se pahle mujhe apne account ki saari photos, videos and chats apne PC par download karna tha kyunki un photos me bahut se old memory thi jo main safe rakhna chahta tha.
Ab question ye tha ki ek saath apni sabhi Facebook photo Album Download kaise karu, kareeb 250 photos save the.
Facebook apne users ki har cheej ka khyaal rakhta hai isliye aap agar apna account delete karne se pahle apne photos, videos and chats ka backup lena chahte hain to le sakte hain.


Yaha main aapko Batane Ja raha hu:-
  1. Facebook par apne Account ka Full Data kaise Download kare?
  2. Facebook par apni Photo Album single click me kaise Download kare?
  3. Facebook par kisi bhi page ki Photo Album kaise Download kare?

1. Facebook Account Ka Full data Download Kare

To aap apni facebook ID delete karna chahte hain par us se pahle account ka sara data like photos, videos, chat, comment, log file sab-kuch download karna chahte hain.
Facebook aapko apne account ka full data download karne ki facility deta hai. Aur aap easily ZIP file banakar download kar sakte hain, See how:-
Apne facebook account par login kare, aur sabse upar drop down option me se “Settings” option par click kare.


facebook download data
  • Settings me General tab par sabse neeche “Download a copy of your facebook data” par click kare.
  • Next screen me Start My Archive par click kare, Ab pop-up window me ‘start my archive’ button click kare.
  • Ab just 10 seconds baad refresh kare, aapki Archive file ready hai Download karne ke liye, bus “Download Archive” par click kare aur apne PC par save kare.

2. Apni Photo Album Single Click Me Download Kare

Apne Facebook Account ki Photo Album Download karne ke liye just us Album ko open kare.
Ab Album ke upar icon icon par click kare. Yaha aapko Download Album ka option show karega, bus uske upar click karke Album Download kare.
facebook album download

3. Kisi Bhi Page Ki Photo Album Download kare

Facebook par aap apni Photo Album download kar sakte hain but aap kisi aur ki Album ko single click download nahi kar sakte. Facebook par koi aisa option nahi hai jaha aap single click me kisi aur user, page ki sabhi photo download kar sake.
Lekin chrome extension se aap kisi bhi user, page ki Photo Album ko single click me download kar sakte hain.
Agar aapko kisi bhi user, facebook page ki Photo Album just single click me download karna hai to uska bhi idea hai. See how:-
Sabse pahle apne Chrome Browser par “Download facebook Album” extension install kare, Install karne ke liye more tools » extension » search extension » click Add to chrome.
Extension install hone ke baad aapke search bar ke right side show karega.
1: Ab facebook ka koi bhi page, user account open kare aur uski koi bhi Album open kare, aapko Album ko open karna hai tabhi sabhi photos download kar payenge.
2: Album open hote hi extension Active ho jayega. Ab Aapko extension icon par click karna hai. (See below image)
facebook album downlaod
Icon par click karte hi bowser me new window open hogi jaha aap apni Album ko ZIP file and normal image file me download kar sakte hain. (see below image)
facebook album downlaod
That’s it, is tarah aap single click me facebook par kisi bhi user, page ki photo album download kar sakte hain.
Conclusion
Kisi aur ki personal photos download karne se pahle main aapko suggest karunga ki uski permission le. Ha agar aap kisi celebrities ki photo album download kaar rahe hain to koi problem nahi hai ðŸ™‚
Read Also:-

No comments:

Post a Comment